अमेरिका: शख्स ने अपनी लंबाई बढ़वाने के लिए 60 लाख रुपये का लोन लिया – NewsBytes Hindi

B

Hi,
Logout
दुनिया में बहुत से लोग अपनी कम लंबाई को परेशानी मानते हैं। लंबाई बढ़ाने के लिए कई लोग एक्सरसाइज करते हैं या कुछ दवाइयां भी खाते हैं। अब कुछ लोग इसके लिए सर्जरी भी करवा रहे हैं। अमेरिका में इसी तरह की ख्वाहिश रखने वाले एक शख्स ने अपनी लंबाई बढ़ाने के लिए सर्जरी के लिए करीब 60 लाख रुपये का लोन ले लिया और अब अगले पांच साल तक हर महीने किश्त चुकानी पड़ रही।
GQ की रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन लवडेल नाम के शख्स ने कॉस्मेटिक सर्जरी की मदद से अपनी 5 फुट 8.5 इंच लंबाई को तीन इंच बढ़वा लिया है। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन बैंक सोफी से लोन लिया था, लेकिन अब अगले पांच साल तक उन्हें करीब 96,000 रुपये हर महीने देना पड़ रहा है। बता दें, जितने इंच लंबाई बड़वानी हो उसी हिसाब से लागत भी लगती है। यह 55 लाख से लेकर एक करोड़ रुपये तक हो सकती है।
जॉन ने कहा, “मैंने महीनों तक चलने वाली इस सर्जरी को इसलिए करवाया क्योंकि लंबे लोग आकर्षित होते हैं। उनके लिए बहुत चीजें आसान हो जाती हैं। दुनिया उनके लिए झुकती है और लंबे इंसान को एक अलग नजरिये से देखा जाता है।”
रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन को कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिए पता चला था। जॉन ने फेसबुक पर डॉ केविन देबिपरशाद द्वारा की गई लंबाई को ज्यादा करने की प्रक्रिया के बारे में सुना था। उत्तरी अमेरिका में डॉ देबिपरशाद उन चुनिंदा सर्जन में से एक हैं जो लंबाई बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करते हैं। उन्होंने 2016 में लास वेगास के पास लिम्बप्लास्टएक्स इंस्टीट्यूट की स्थापना की थी।
सर्जन डॉ देबिपरशाद ने बताया कि लिम्बप्लास्टएक्स कॉस्मेटिक लिम्ब-लेंडिंग प्रक्रिया एक ‘न्यूनतम इनवेसिव’ सर्जरी है जिसमें फीमर यानी जांघ की हड्डी को तोड़ कर उसमें धातु की कीलें डालनी पड़ती हैं। इससे व्यक्ति की लंबाई धीरे-धीरे बढ़ जाती है, लेकिन इसमें महीनों लग जाते हैं। इस प्रक्रिया के जरिए एक व्यक्ति की लंबाई करीब छह इंच तक बढ़ाई जा सकती है।
इससे पहले अमेरिका के टेक्सास में अल्फोंसो फ्लोरेस नाम के शख्स ने डॉ देबिपरशाद द्वारा ही कॉस्मेटिक सर्जरी कराई थी। इसकी मदद से उन्होंने अपनी लंबाई 5 फुट 11 इंच से 6 फुट 1 इंच तक बढ़ावा ली थी। इसके लिए उन्होंने 55 लाख रुपये खर्च किए थे। अल्फोंसो हमेशा से अपनी लंबाई बढ़वाना चाहते थे इसलिए परिवार के मना करने के बावजूद भी उन्होंने पैरों की सर्जरी करवा कर लंबाई बढ़वा ली।
डॉ देबिपरशाद ने बताया कि उनके पास कई कंपनियों के CEO और कई बड़ी कंपनियों जैसे गूगल, अमेजन, फेसबुक माइक्रोसॉफ्ट से भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर आते हैं जो अपनी लंबाई बढ़वाना चाहते हैं। इनमें ज्यादातर पुरुष होते हैं, लेकिन कुछ महिलाएं भी लंबाई बढ़वाने आती हैं।
अजब-गजब की खबरें पसंद हैं?
नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।
Live

source

🤞 Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read more in our [link]privacy policy[/link]

close

Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.


    Leave a comment
    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    H
    Hemant Malhotra
    Exactly how to create your SBI Green PIN in seconds: Inspect step-by-step procedure
    January 1, 2021
    Save
    Exactly how to create your SBI Green PIN in seconds: Inspect step-by-step procedure
    H
    Hemant Malhotra
    9 Ways to Guarantee Your credit card Online Transactions Are Safe
    December 21, 2020
    Save
    9 Ways to Guarantee Your credit card Online Transactions Are Safe
    H
    Hemant Malhotra
    Is the covid financial situation a good time to get an personal loan?
    March 29, 2021
    Save
    Is the covid financial situation a good time to get an personal loan?
    Sponsored
    Sponsored Pix
    Subscribe to Our Newsletter

    Don’t miss these tips!

    We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.