व्हाट्सएप पर 10 मिनट में मिलेगा 10 लाख रुपए का बिजनेस लोन, जानिए क्या है पूरा प्रोसेस – Jansatta

B

Jansatta

अगर आप भी बिजनेस करने का मन बना रहे हैं तो इस फेस्टिव सीजन में आपको एक बेहतरीन मौका मिल रहा है। आईआईएफएल फाइनेंस कंपनी आपको 10 मिनट में व्‍हाट्स एप के थ्रू 10 लाख रुपए का बिजनेस लोन ऑफर कर रहा है। इस बात की जानकारी खुद सोमवार को आईआईएफएल फाइनेंस ने दी है। इस नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी ने व्हाट्सएप पर इस सुविधा को शुरू करने वाली पहली कंपनी होने का दावा किया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र इस ऑफर को आप किस तरह से अवेल कर सकते हैं।
व्‍हाट्सएप पर कर सकते हैं आवेदन
उधार लेने वालों को बस बस इतना करना है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर 9019702184 पर Hi का एक टेक्स्ट भेजना होगा। बेस‍िक डिटेल और लोन रिक्‍वायरमेंट की जानकारी देनी होगी। जिसके बाद सभी दी हुई जानकारी आर्टिफ‍िश‍ियल इंटेलीजेंस से चलने वाले बॉट से लोन ऑफर को मैच किया जाएगा। उसके बाद लोन अप्रूवल दिया जाएगा। एक बार लोन अप्रूवल आने के बाद उपयोगकर्ता अकाउंट में धन प्राप्त करने के लिए, ग्राहक को केवाईसी प्रोसेस से गुजरना होगा। बैंक ट्रांसफर जानकारी और अनिवार्य रजिस्‍ट्रेशन, सभी मैसेजिंग ऐप पर वेरिफाई होगा।
कुछ ही मिनट में अप्रूवल
आईआईएफएल ने एक बयान में कहा कि उपयोगकर्ता मिनिमम डॉक्‍युमेंटेशन और अप्रूवल के साथ के साथ कुछ ही मिनट में 10 लाख रुपए तक का लोन प्राप्त कर पाएंगे। IIFL फाइनेंस ने फीचर को रोल आउट करने के लिए फिनटेक फर्म सेतु के साथ साझेदारी की है। आईआईएफएल फाइनेंस के चीफ रिस्‍क ऑफ‍िसर संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि आईआईएफएल फाइनेंस, हमारे प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता, सेतु के साथ, लोन आवेदन और वितरण की जटिल यात्रा के लिए चैट की आसानी ला रहा है।
क्‍या कह रही हैं कंपन‍ियां
उन्‍होंने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पहली बार, एक छोटा व्यापारी व्हाट्सएप चैटिंग के माध्यम से डिस्‍कवर कर सकता है, औपचारिकताएं पूरी कर सकता है और संवितरण प्राप्त कर सकता है। भारत में व्‍हाट्सएप के 450 मि‍लियन से ज्‍यादा यूजर्स हैं। सेतु के को-फाउंडर और सीईओ साहिल किनी ने कहा कि हमारा प्रयास व्हाट्सएप पर 100 फीसदी डिजिटल लोन ट्रैवल के साथ भारत में हर एमएसएमई के लिए व्यावसायिक लोन आसान बनाना है। उन्‍होंने कहा कि हम एमएसएमई लोन इंडस्‍ट्री में अपनी तरह की इस पहली पहल के लिए आईआईएफएल फाइनेंस के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जहां 100 फीसदी लोन आवेदन-से-वितरण तक डिजिटल रूप से होता है।
बिजनेस लोन पर और भी बैंकों ने की है घोषणाएं
वहीं दूसरी ओर कई बैंकों की ओर से कोलैटरल फ्री बिजनेस लोन ऑफर कर रहे हैं। हाल ही में एचडीएफसी ने बिजनेस लोन को लेकर बड़ी घोषणा की थी। जिसमें 75 लाख रुपए का कोलैटरल फ्री बिजनेस लोन ऑफर किया है। साथ ही प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी का डिस्‍काउंट भी ऑफर किया है। वहीं दूसरी एनबीएफसी जिपलोन ने भी एमएसएमई के लिए 7.5 लाख रुपए का बिजनेस लोन का ऑफर किया है। जिसमें 3 दिनों में पूरा प्रोसेस हो जाती है।
किन बातों का ध्‍यान रखना है जरूरी
पढें Personal Finance (Personalfinance News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

source

🤞 Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read more in our [link]privacy policy[/link]

close

Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.


    Leave a comment
    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    P
    Preeti Daga
    Top Fourteen Profitable Business Ideas for Female Entrepreneurs
    October 8, 2022
    Save
    Top Fourteen Profitable Business Ideas for Female Entrepreneurs
    H
    Hemant Malhotra
    Shadow Banking - Meaning, Functions, Advantages & Disadvantages
    January 11, 2021
    Save
    Shadow Banking - Meaning, Functions, Advantages & Disadvantages
    H
    Hemant Malhotra
    11 MOST COMMON Credit Report Errors and also Exactly How to Take care of Them
    December 20, 2020
    Save
    11 MOST COMMON Credit Report Errors and also Exactly How to Take care of Them
    Sponsored
    Sponsored Pix
    Subscribe to Our Newsletter

    Don’t miss these tips!

    We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.