Cheapest Car Loan: नई कार के लिए लोन लेने का है इरादा? इन बैंकों में 8% से भी कम दर पर मिल रहा कर्ज – Financial Express Hindi

B

The Financial Express
Compare Cheapest Car Loans: भारतीय बाजार में लगातार हाई-एंड फीचर्स वाली कई नई कारों को लॉन्च किया जा रहा है. त्योहारों का समय भी नजदीक है ऐसे में आप में से कई लोग नई कार खरीदने का मन बना रहे होंगे. यहां हमने बताया है कि खरीदारी करने से पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. आपकी कार खरीदने की जर्नी में पहला कदम व्हीकल का चयन करना है. वहीं, खरीदने से पहले अलग-अलग व्हीकल और उनकी कीमतों की तुलना करना भी जरूरी है. इसके अलावा, कार का चयन करते समय बजट और जरूरत का ध्यान रखना भी जरूरी है.
कार का चयन होने के बाद पैसों की व्यवस्था करना अगला कदम है. अगर आप लोन के ज़रिए कार खरीदना चाहते हैं तो आप सेल्फ फाइनेंसिंग के जरिए वाहन खरीद सकते हैं या बैंक से कार लोन ले सकते हैं. कार लोन लेते समय, आपको डाउन पेमेंट के रूप में लगभग 10-15% राशि की व्यवस्था करनी होगी. बाकी पैसा बैंक से फाइनेंस किया जा सकता है.
नौ माह बाद थमी FPI की बिकवाली, जुलाई में शेयर बाजारों में किया 1,100 करोड़ का निवेश
अगर आप एक बड़ा डाउन पेमेंट करते हैं, तो यह उस राशि को कम कर सकता है जिसे आपको बैंक से लोन के रूप में उधार लेना है. इससे आप अपने कार लोन को जल्दी से चुका पाएंगे. कार लोन पर अक्सर कम मासिक EMI मिलती है. फिर भी, आपकी चुकौती क्षमता से बड़ी राशि आपके क्रेडिट स्कोर को नुकसान पहुंचा सकती है और आपके फाइनेंशियल हेल्थ को प्रभावित कर सकती है. यदि आप अपने लोन पर चूक करते हैं तो वित्तीय संस्थानों के पास आपके वाहन को जब्त करने का कानूनी अधिकार है.
Happy Parents Day: बच्चों को इस खास ट्रिक से बनाएं निवेश-बचत में माहिर, बेहतर भविष्य के लिए मनी मैनेजमेंट जरूरी
कार लोन हासिल करने के लिए सभी बैंकों का क्राइटेरिया अलग हो सकता है. हालांकि अधिकतर बैंकों में कुछ चीजें लगभग कॉमन हैं-
नीचे दिए गए टेबल में 5 साल की अवधि के लिए 10 लाख रुपये की लोन राशि के लिए अलग-अलग बैंकों की ब्याज दरों और EMI की जानकारी दी गई है. इससे आपको इनकी तुलना करने में मदद मिलेगी. आप अपनी जरूरत और सुविधा के अनुसार इन्हें चेक कर सकते हैं और सही विकल्प चुन सकते हैं.
(Compiled by BankBazaar.com)
(डिस्क्लेमर: सभी आंकड़ें संबंधित बैंक की वेबसाइट से 19 जुलाई 2022 को लिए गए हैं. यहां 5 साल की अवधि के लिए 10 लाख रुपये के लोन पर उस दर पर ईएमआई का कैलकुलेशन किया गया है जो बैंक सबसे कम ऑफर कर रहे हैं. इस कैलकुलेशन में प्रोसेसिंग फीस व अन्य चार्जेज को शामिल नहीं किया गया है.)
(Article: Sanjeev Sinha)
Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

source

🤞 Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read more in our [link]privacy policy[/link]

close

Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.


    Leave a comment
    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    H
    Hemant Malhotra
    All About Women: Life, Money
    December 24, 2020
    Save
    All About Women: Life, Money
    H
    Hemant Malhotra
    5 crucial bitcoin predictions for 2021, from a fintech expert
    January 28, 2021
    Save
    5 crucial bitcoin predictions for 2021, from a fintech expert
    H
    Hemant Malhotra
    PAN CARD OR PERMANENT ACCOUNT NUMBER
    May 19, 2017
    Save
    PAN CARD OR PERMANENT ACCOUNT NUMBER
    Sponsored
    Sponsored Pix
    Subscribe to Our Newsletter

    Don’t miss these tips!

    We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.