SBI Internet banking: 5 घंटे के लिए बंद रहेंगी एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज, फटाफट निपटा लें जरूरी काम – Zee Business हिंदी

B

SBI internet banking: एसबीआई ने कहा है कि वो ऐसा कस्टमर्स का बैकिंग अनुभव बेहतर बनाने के लिए कर रहा है. (फोटो: पीटीआई)
SBI internet banking: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए एक जरूरी अपडेट है. एसबीआई की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज 11 और 12 दिसंबर, 2021 को को कुछ घंटे के लिए अवेलबल नहीं रहेंगी. दरअसल एसबीआई टेक्नॉलोजी अपग्रेड कर रहा है जिस वजह से, इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस, यूपीआई और इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं 5 घंटे के लिए नहीं मिल सकेंगी.
एसबीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी 
एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस मेंटेनेंस एक्टिविटी की जानकारी दी है. इसमें कहा गया है कि, “हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं.” इसमें आगे कहा गया है कि, “हम 11 दिसंबर 2021 को रात 11.30 बजे से सुबह 4:30 बजे (300 मिनट) तक टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन का काम करेंगे. इस दौरान INB/Yono/Yono Lite/Yono Business /UPI अवेलबल नहीं रहेंगी. हमें असुविधा के लिए खेद है और आपसे अनुरोध है कि आप हमारे साथ रहें.”
We request our esteemed customers to bear with us as we strive to provide a better Banking experience. pic.twitter.com/LZsuqO2B0D

बेहतर बैकिंग अनुभव के लिए मेंटेनेंस
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समय-समय पर बेहतर बैंकिंग एक्सपीरियंस के लिए मेंटेनेंस करता है. ऑनलाइन बैंकिंग इन दिनों सबसे महत्वपूर्ण गतिविधियों में से एक बन गई है. महामारी के चलते लोग परेशान हैं और उनकी आवाजाही कम हो गई है. ऑनलाइन बैंकिंग की मदद से वो घर पर ही कई सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. हालांकि, एसबीआई के ग्राहकों को इस मेंटेनेंस के लिए बैंक के साथ सहयोग करना होगा. एसबीआई ने कस्टमर्स को होने वाली इस असुविधा के लिए खेद जताया है, साथ ही यह भी कहा है कि वो ऐसा कस्टमर्स का बैकिंग अनुभव बेहतर बनाने के लिए कर रहा है.
देश का सबसे बड़ा बैंक 
एसबीआई की वेबसाइट की मुताबिक, एक चौथाई बाजार हिस्सेदारी के साथ यह देश का सबसे बड़ा बैंक है. इसने सफलतापूर्वक अपनी 11 सहायक कंपनियों के जरिए अलग-अलग बिजनेस, जैसे एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई म्यूचुअल फंड, एसबीआई कार्ड आदि को डायवर्सिफाई किया है. पूरी दुनिया में 32 देशों और 233 ऑफिस के जरिए इसकी सभी टाइम जोन में मौजूदगी है. 
Zee Business Hindi Live यहां देखें

source

🤞 Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read more in our [link]privacy policy[/link]

close

Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.


    Leave a comment
    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    H
    Hemant Malhotra
    Personal Loan Eligibility 2021
    February 24, 2021
    Save
    Personal Loan Eligibility 2021
    H
    Hemant Malhotra
    10 Reasons to Use Your Credit Card
    January 22, 2021
    Save
    10 Reasons to Use Your Credit Card
    P
    Preeti Daga
    Banking in the Digital Age: What It Means
    August 27, 2022
    Save
    Banking in the Digital Age: What It Means
    Sponsored
    Sponsored Pix
    Subscribe to Our Newsletter

    Don’t miss these tips!

    We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.